News Port 24×7

ADVT

 Breaking News

ADVT

Photography from Photodune.net

ADVT
June 17
12:43 2013

हरिद्वार । व्यापार मण्डल जनपद हरिद्वार की एक बैठक ज्वालापुर स्थित कार्यालय पर आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष संजीव चैधरी व संचालन शहर महामंत्री ज्वालापुर पुनीत गोयल ने किया। बैठक में पुलिस प्रशासन से मांग की गई कि सीपीयू की तर्ज पर अतिक्रमण हटाने के लिए भी एक नियमित फोर्स का गठन किया जाये। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष संजीव चैधरी ने कहा कि अब हरिद्वार में मेला व यात्रा सीजन शुरू हो गया है और प्रशासन द्वारा हाल ही में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया परन्तु यह अभियान मात्र कुछ दिनों का मेहमान होकर रह जाता है और कुछ दिनों बाद पुनः उसी प्रकार से अतिक्रमण लगना शुरू हो जाता है जैसे अभियान से पहले रहता है और हरिद्वार चूंकि एक मेला क्षेत्र हैं इसलिये यहां के लिये अतिक्रमण हटाओ फोर्स का गठन किया जाये जो कि निरंतर प्रत्येक दिन केवल इसी कार्य के लिए डियूटी पर रहे। दिन मंे दो बार यह फोर्स क्षेत्र का निरीक्षण करे और कोई भी अतिक्रमण दिखाई दे तो तत्काल उसको चालान करके हटा दिया जाये। चैधरी ने कहा कि प्रशासन व व्यापारियों के लिए ही नहीं अपितु आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए अतिक्रमण एक बड़ी समस्या बन चुका है।
संचालन करते हुए शहर महामंत्री पुनीत गोयल ने कहा कि हरिद्वार के साथ-साथ ज्वालापुर शहर का बाजार भी अतिक्रमण का भेंट चढ़ चुका हैं। बाजार मंे आने से ग्राहक कतराने लगे हैं और ज्वालापुर का बाजार पिछले कुछ वर्षो मंे 30 से 40 प्रतिशत गिरा है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाओ फोर्स के गठन से बार-बार होने वाले अतिक्रमण के साथ-साथ हंगामे से भी बचा जायेगा। चूंकि एक बार अतिक्रमण होने के बाद उसको हटाते समय अनेक प्रकार की परेशानियां सामने आती है इसलिये इस फोर्स का गठन इस समय बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह समस्या नासूर की तरह तीर्थनगरी में बनी हुई है इसका ईलाज करने का अब समय आ गया है।
बैठक में प्रमुख रूप से शहर अध्यक्ष ज्वालापुर राजीव तुम्बड़ियां, नवीन अरोड़ा, सुधीर श्रोत्रिय, तहसील अध्यक्ष डाॅ0 विशाल गर्ग, महानगर अध्यक्ष डाॅ0 नीरज सिंघल, शहर अध्यक्ष कनखल पंकज स्वन्नी, युवा शहर अध्यक्ष विशाल मूर्ति भट्ट, शहर अध्यक्ष शिवालिक नगर दीपक गोयल, सिडकुल शहर अध्यक्ष रवि मिश्रा, सिद्धार्थ कौशिक, नाथीराम सैनी, अनिल मिश्रा, ललित भाटिया आदि अनेक व्यापारी उपस्थित रहे।

ADVT - overview
5out of 5
Graphics
5out of 5
Gameplay
4.5out of 5
Sound
4out of 5
Storyline

Summary: Mel nibh sonet ne, laudem vidisse habemus ei sed, te stet diceret necessitatibus nam. Molestie vituperatoribus est an, an dicunt aeterno usu, cu mea admodum interesset. At etiam discere euismod has. At sed summo impedit reprehendunt, dolorem delicatissimi vim te.

4.63 Good
4.63 out of 5
Tags
Share

About Author

admin

admin

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment