News Port 24×7

री-एडमिशन फीस वापस लेने के लिए करें यहां आवेदन

 Breaking News

री-एडमिशन फीस वापस लेने के लिए करें यहां आवेदन

री-एडमिशन फीस वापस लेने के लिए करें यहां आवेदन
May 11
15:36 2017

हरिद्वार: जिलाधिकारी दीपक रावत ने कलेक्टेªेट सभागार रोशनाबाद में विकास कार्यों, कानून व्यवस्था, यातायात व्यवस्था एवं चारधाम यात्रा के सम्बन्ध में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने पी0एम0 स्वजल को निर्देश दिया कि सम्पूर्ण जनपद 31 मई तक ओडीएफ (खुले में शौच) से मुक्त होना है। उन्होंने कहा कि जनपद में अवशेष 16337 शौचालयों का निर्माण शीघ्र किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि लाभार्थिंयों को उनका आधार एवं खाता नम्बर लेकर धनराशि दे दी जाए, जिससे निर्धारित समय में लक्ष्य पूर्णं हो जाए। जिलाधिकारी ने चारधाम यात्रा को दृष्टिगत रखते हुए यातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने को कहा। जाम की स्थिति से निजात पाने के लिए सुनियोजित यातायात प्लान बनाने के निर्देश दिये। निर्धारित स्थानों पर जल पुलिस की उचित व्यवस्था रखने के भी निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि आपदा के दृष्टिगत सभी बाढ़ चैकियाँ 24 घंटे सक्रिय रहें। आईआरएस सिस्टम तहसील स्तर पर भी डेवलप किया जाए। उन्होंने कहा कि अमृत योजना के तहत पार्कों के सौन्दर्यीकरण का कार्य किया जाए। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों को शीघ्र गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि 10 दिनों के अन्दर पीडब्ल्यूडी से सम्बन्धित सड़कों के गड्ढों का भरान किया जाए। गड्ढों का प्रोपर तरीके से भरान किया जाए जो वर्षाकाल में भी पूर्णं रूप से टिकाऊ हो।
जिलाधिकारी ने कहा कि जो अभिभावक जनपद के 829 सीबीएसई तथा आईसीएसई स्कूलांे में शिक्षा के अधिकार (आरटीई) के तहत अपने बच्चों का एडमिशन कक्षा 01 में कराने चाहते हैं, वह अपने निकटतम उपशिक्षा अधिकारी से सम्पर्क कर आवेदन करें तथा आवेदन की प्राप्ति रसीद ले लें। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि जिन छात्रों से काॅसन मनी, रिएडमिशन फीस ली गयी है उनके अभिभावक फीस वापसी के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में आवेदन कर शिकायत दर्ज करायें। जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को प्रत्येक छात्र का आधार कार्ड बनवाने के निर्देश दिये तथा स्कूलों में पीने के पानी तथा स्वच्छ शौचालय की व्यवस्था रखने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर एस.एस.पी. कृष्ण कुमार वी.के, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ अभिषेक त्रिपाठी, संयुक्त मजिस्ट्रेट रूड़की मयूर दीक्षित, एसपी सिटी प्रमेन्द्र डोभाल, एसपी सिटी ग्रामीण मणिकांत मिश्रा, एमएनए अशोक पांडे, एसडीएम भगवानपुर अनिल गब्र्याल, एसडीम लक्सर कौस्तुभ मिश्रा, डीडीओ पुष्पेन्द्र चैहान, डीएफओ एच.के. सिंह, एआरटीओ मनीष कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी पुष्पारानी वर्मा, आपदा प्रबन्धन अधिकारी मीरा कैन्तुरा एवं सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

About Author

admin

admin

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment