News Port 24×7

लिटिल मैरी एकेडमी में निशुल्क चिकित्सा का हुआ आयोजन

 Breaking News

लिटिल मैरी एकेडमी में निशुल्क चिकित्सा का हुआ आयोजन

लिटिल मैरी एकेडमी में निशुल्क चिकित्सा का हुआ आयोजन
September 13
11:50 2017

वासुदेव राजपूत 
हरिद्वार । कनखल स्थित लिटिल मैरी एकेडमी के स्कूल प्रांगण में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मैक्सवेल हाॅस्पिटल की तरफ से बाल रोग विशेषज्ञ डाॅ0 सौरभ त्रिपाठी, दंत रोग विशेषज्ञ ब्रिजेश कुमार, डाॅ आदित्य ने बालक एवं बालिकाओं के स्वास्थ्य की जांच की। नन्हें बच्चों को स्वस्थ रहने की विभिन्न जानकारियां दी।

लिटिल मैरी एकेडमी लगातार बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर हमेशा सचेत हैं समय-समय पर लिटिल मैरी स्कूल लगातार ऐसे शिविर आयोजित करता चला आ रहा है। स्कूल की प्रबन्धक मंजू सिंह ने चिकित्सा शिविर में बोलते हुए कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति हमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये समय-समय पर दांतों एवं स्वास्थ्य की जांच अवश्य करानी चाहिये। विशेष तौर पर बच्चों के खान पान पर विशेष ध्यान रखना चाहिये। मौसम बदलने के कारण कई तरह के रोगों की चपेट मंे बच्चे आ जाते हैं ऐसे में अभिभावकों को भी बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है। छोटी से छोटी बीमारी के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करनी चाहिये। मैक्सवेल हाॅस्पिटल के डाॅ0 सुनील लहरी ने कहा कि बच्चों के दांतों के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करनी चाहिये। जंकफूडस से बच्चों को बचाना चाहिये। आजकल मातायें बच्चों को चाउमीन बर्गर, मोमोज एवं अधिक मात्रा मंे चाकलेट, खिलाते हैं ऐसे में बच्चे के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है।

जिससे बच्चे बीमार हो जाते हैं। हमें पौष्टिक आहार की मात्रा के प्रति बच्चों का रूझान रखना चाहिये अपने आस पास व घर की विशेष तौर पर सफाई के प्रति कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये बच्चों के स्वास्थ्य की जांच नियमित रूप से की जाये साथ ही दांतों में रोगों के बचाव के लिए नियमित रूप से टूथब्रश करना चाहिये। स्वास्थ्य जांच शिविर मंे 200 बच्चों ने स्वास्थ्य जांच का लाभ उठाया। साथ ही चिकित्सकों द्वारा विभिन्न जानकारियां भी चिकित्सा शिविर के दौरान की गई। इस अवसर पर विजेता धीमान, संगीता चैहान, सोनिया शर्मा, शीतल शर्मा, रीना भंडारी, ओमपाल सैनी, अशंुमन सिंह, आदि ने शिविर को सफल बनाने में सहयोग प्रदान किया।

About Author

admin

admin

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment